Jitu rai
Jitu rai

भारत के लिये आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में आज का दिन निराशाजनक रहा क्योंकि उसने दोनों निशानेबाज पिस्टल शूटर जीतू राय और महिला एयर राइफल में भाग ले रही पूजा घाटकर क्वालीफिकेशन की बाधा पार करने में नाकाम रहे।

हीना सिद्धू के साथ एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले राय पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाये। वह नौवें स्थान पर रहे। चोटी के आठ निशानेबाजों को ही फाइनल में जगह मिलती है।

विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों सहित कई शीर्ष वैश्विक प्रतियोगिताओं के पदक विजेता राय ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 94, 96, 96, 97, 95, 94 का स्कोर बनाया और इस तरह से उनका कुल स्कोर 572 रहा और इस तरह से इस स्पर्धा से बाहर हो गये।

स्वर्ण पदक जीतने वाले जापानी निशानेबाज मात्सुदा तोमोयुकी ने 573 अंक के साथ आठवें नंबर पर रहते हुए क्वालीफाई किया जबकि वियतनाम के कुयोंग क्वोक ट्रान 586 अंक के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे लेकिन फाइनल में वह कमाल नहीं दिखा पाये।

महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल में भारत की एकमात्र उम्मीद पूजा घाटकर भी नौवें स्थान पर रही और इस तरह से फाइनल में जगह नहीं बना पायी।

घाटकर ने 101.5, 103.9, 102.2 और 104.8 की सीरीज में स्कोर बनाये। उनका कुल स्कोर 412.4 रहा। क्वालीफाईंग का सबसे कम स्कोर 412.5 रहा जो नार्वे की मालिन वेस्टरहीम ने बनाया था।

इस स्पर्धा में सर्बिया की आंद्रिया आरोसोविच ने फाइनल में 251.3 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता। रोमानिया की जार्जेटा लौरा कोमान को रजत और चीन की झिन्यी पेंग को कांस्य पदक मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here