जयंत मलैया

कटनी में दिव्यांग विद्यार्थियों को वितरित किए स्मार्ट फोन

वित्त मंत्री एवं कटनी जिले के प्रभारी श्री जयंत मलैया ने कहा है कि दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए ‘सक्षम एप” देश का अनोखा मोबाइल एप है। उन्होंने सक्षम मोबाइल एप को दिव्यांगों के लिए कम्युनिकेशन के क्षेत्र में अनूठी पहल भी बताया। वित्त मंत्री श्री मलैया 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

वित्त मंत्री ने 45 दिव्यांग विद्यार्थियों को सक्षम मोबाइल एप के उपयोग के लिए स्मार्ट फोन वितरित किए। यह स्मार्ट फोन मुडवारा विधायक श्री संदीप जायसवाल की स्वेच्छानुदान राशि से प्रदाय किए गए हैं। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक भी उपस्थित थे।

दमोह में ओपीडी का शुभारंभ

वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने गांधी जयंती पर दमोह जिला अस्पताल में बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) की नई व्यवस्था का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल औषधि योजना में जरूरतमंदों को सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क दवाइयाँ उपलब्ध करवाई जा रही हैं। सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य संबंधी जाँच की नि:शुल्क सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। वित्त मंत्री ने कहा कि बुंदेलखण्ड में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए सागर में मेडिकल कॉलेज शुरू किया गया है। इसी प्रकार प्रदेश में 7 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

कार्यक्रम में सांसद श्री प्रहलाद पटेल और विधायक श्री लखन पटेल भी उपस्थित थे।

मुकेश मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here