महिंद्रा ने पेश किया पहला ड्राइवरलेस ट्रैक्टर

0
507

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने मंगलवार को अपना पहला ड्राइवरलेस ट्रैक्टर पेश कर दिया। चेन्नै स्थित महिंद्रा ग्रुप की इनोवेशन और टेक्नॉलजी विंग महिंद्रा रिसर्च वैली में इस ड्राइवरलेस ट्रैक्टर को तैयार किया गया है। इस ट्रैक्टर के आने के बाद ऐसी उम्मीद की जानी चाहिए कि दुनियाभर के किसानों को इसका विशेष लाभ मिलने वाला है।


महिंद्रा भारत में इंडियन ट्रैक्टर इंडस्ट्री का पायनियर है। ड्राइवरलेस ट्रैक्टर की लॉन्चिंग के साथ ही महिंद्रा ने इनोवेशन की तरफ एक और मजबूत कदम बढ़ा दिया है। इस इनोवेशन से खेती किसानी में तेजी आने के साथ ही फसल की गुणवत्ता और पैदावार में भी पहले से बेहतर होने की उम्मीद है। महिंद्रा इसे 2018 की शुरुआत में बाजार में उतार सकती है।
इस ट्रैक्टर को महिंद्रा अमेरिका और जापान सरीखे इंटरनैशनल बाजारों में भी लॉन्च करेगी। महिंद्रा अपने 20 हॉर्सपावर से 100 हॉर्सपावर तक की इंजन ताकत वाले ट्रैक्टर्स में ड्राइवरलेस ट्रैक्टर तकनीक आॅफर कर सकती है। इसमें जीपीएस बेस्ड तकनीक पर आॅटोस्टीयर है। इससे ट्रैक्टर सीधी लाइन में चलता है। इसमें आॅटो हेडलेड टर्न का भी फीचर है जो कि ट्रैक्टर को मोड़ने में मदद करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here