प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत टाइल्स के जरिये घर-घर पहुंचेंगे मोदी-शिवराज

0
223

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बनने वाले मकानों के प्रवेश द्वार पर शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर वाली सेरेमिक टाइल्स आंगतुकों का स्वागत करेंगी.

प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा सभी स्थानीय निकायों को जारी आदेश में कहा गया है कि पीएमएवाई योजना के तहत बनने वाले मकानों में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की तस्वीर वाली दो टाइल्स (450 गुणा 600 मिलीमीटर) आवश्यक रूप से लगाई जाएं. इन दो टाइल में से एक किचन में प्लेटफार्म के ऊपर सामने की दीवार पर तथा दूसरी टाइल मकान के मुख्यद्वार के ऊपर लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

आदेश के साथ ही टाइल्स की साइज और डिजाइन भी जारी की गई हैं. इसके अनुसार टाइल्स में सबसे ऊपर ‘सबका सपना-घर हो अपना’ का स्लोगन लिखा है. स्लोगन के साइड में ऊपर प्रदेश सरकार का लोगो और बीजेपी के विचारक दीनदयाल उपाध्यायके चित्र वाला लोगो है. टाइल्स के बीच में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर और दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर है तथा दोनों तस्वीरों के बीच में प्रधानमंत्री आवास योजना लिखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here