खेल पर आधारित ये हैं कुछ बेहतरीन फिल्में, क्या आपने देखी हैं ये फिल्में

0
106

भारत में खेल पर बनी कुछ बेहतरीन फिल्में, जिन्हें आपको अवश्य देखना चाहिए :-

भाग मिल्खा भाग :-

Bhaag_Milkha_Bhaag_poster

राकेश महरा के द्वारा निर्देशित यह फिल्म धावक मिल्खा सिंह (द फ्लाइंग सिख) के जीवन पर आधारित है। इसमें उनके पुरे जीवन के संघर्ष को फिल्माया गया है। इसमें मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया है, इसके अलावा फिल्म में युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह, सोनम कपूर, प्रकाश राज ने भी अभिनय किया है।

एम. एस. धोनी: द अनटॉल्ड स्टोरी :-

M.S. Dhoni- The Untold Story poster

नीरज पांडेय द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है। इसमें महेंद्र सिंह धोनी का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया है। इसके अलावा इस फिल्म में अनुपम खेर, दिशा पटानि और किरण मोरे ने भी अभिनय किया है।

पान सिंह तोमर :-

Paan Singh Tomar Poster

पान सिंह तोमर, तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित फिल्म है। यह फिल्म एक भारतीय खिलाडी पान सिंह तोमर के जीवन पर आधारित है, जो बाद में परिस्थिति वश एक डकैत बन गया था। इस फिल्म में मुख्य किरदार इरफ़ान खान ने निभाया है, जिसके लिए उन्हें 2012 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हो चुका है। फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और माही गिल ने भी अभिनय किया है।

सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स :-

Sachin :A Billion Dreams

यह फिल्म भारत के जाने माने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जीवन पर आधारित एक डाक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसमें सचिन तेंदुलकर के अलावा क्रिकेट जगत की जानी मानी हस्तियों ने काम किया है।

दंगल :-

Dangal

यह फिल्म भारत के प्रसिद्ध पहलवान परिवार फोगाट परिवार पर आधारित है। इस फिल्म में गीता और उनकी बहन बबिता के बारे में बताया गया है। फिल्म में इनके पिता महावीर सिंह फोगाट का किरदार आमिर खान ने निभाया है। फिल्म में गीता फोगाट का किरदार फातिमा शैख़ ने निभाया है। इनके अलावा साक्षी तंवर ने भी अभिनय किया है।

मैरी कॉम :-

Mary Kom

ओमंग कुमार के द्वारा निर्देशित यह फिल्म मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर आधारित है। फिल्म में मैरी कॉम का मुख्य किरदार प्रियंका चोपड़ा ने निभाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here